लाडली बहना योजना पावती ऑनलाइन डाउनलोड कर जाने फॉर्म स्वीकार हुआ या रिजेक्ट, अगर हुआ रिजेक्ट तो नहीं मिलेगा पैसा

मध्यप्रदेश सरकार की लाडली बहना योजना महिलाओं के लिए वरदान सावित हो रही हैं, लाडली बहना योजना के फॉर्म बहुत तेजी से भरे जा रहे हैं, और कुछ महिलाओं के फॉर्म रिजेक्ट भी हो रहे हैं, योजना की सभी शर्तो को पूरा नहीं करने की वजह से आज हम बात करने वाले हैं. लाडली बहना योजना पावती ऑनलाइन डाउनलोड कर जाने फॉर्म स्वीकार हुआ या रिजेक्ट, अगर हुआ रिजेक्ट तो नहीं मिलेगा पैसा, और अपने आवेदन फॉर्म की स्थिति का पता कैसे करे।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Channel Follow Now

अगर आप एक आवेदिका महिला हैं, या महिला के परिवार का सदस्य,आपको योजान का फॉर्म भरने के बाद यह जानना जरुरी हैं, की फॉर्म स्वीकार हुआ या रिजेक्ट, आवेदिका महिला की पावती कोई भी डाउनलोड कर सकता हैं, आवेदन पंजीयन नंबर या महिला की समग्र आई. डी. से और पता कर सकता हैं फॉर्म की स्थिति क्या हैं, इसके अलावा महिला का आधार लिंक स्टेटस और DBT स्टेटस भी पावती दे देखा जा सकता हैं ।

इसे भी पढ़े

लाडली बहना योजना पावती डाउनलोड कैसे करे?

  • लाडली बहना योजना ऑनलाइन पावती डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले योजना की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा, ऑफिसियल वेबसाइट cmladlibahna.mp.gov.in हैं ।
  • ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा, इसके बाद आपको वेबसाइट होम पेज पर आवेदन की स्थिति टैब पर क्लिक करना हैं।
  • अब आपको इतना करने के बाद आवेदिका महिला की समग्र आई. डी. या फॉर्म पंजीयन नंबर डालना होगा दोनों मैं से एक, और कैप्चर कोड को भरने के बाद खोजे विकल्प का चयन करे।
  • इतना करने के बाद आपको न्यू पेज मैं आवेदिका महिला का विवरण दिखाई देगा, जैसे आवेदन क्रमांक, आवेदिका महिला का नाम, आवेदिका समग्र आई. डी, जिला, आवेदन की स्थिति , आवेदिका महिला का संभाग, आवेदिका महिला का स्थानीय निकाय, ग्राम /जोने दिखाई देगा।
  • और सबसे अंत मैं पावती का एक विकल्प मिलेगा जिस पर क्लिक पर योजना फॉर्म की पावती को डाउनलोड किया जा सकता हैं ।

पावती डाउनलोड कर आप अपने फॉर्म की आवेदन स्तिथि के बारे मैं पता कर सकते हैं, आपको पावती मैं महिला का आधार लिंक स्टेटस और DBT सक्रिय स्टेटस भी दिखाई देगा, दोस्तों वेबसाइट मैं तकनिकी समस्या की वजह हैं, अगर आपका स्टेटस सभी नहीं दिख रहा हैं, तो आप समग्र पोर्टल की वेबसाइट से पता कर सकते हैं, ज्यादा जानकारी के लिए निचे दी गई पोस्ट को पढ़े।

इसे भी पढ़ेलाडली बहना योजना समग्र eKyc स्टेटस, बैंक खाते मैं आधार स्टेटस और DBT सक्रीय स्टेटस जानिए कैसे देखे

2 thoughts on “लाडली बहना योजना पावती ऑनलाइन डाउनलोड कर जाने फॉर्म स्वीकार हुआ या रिजेक्ट, अगर हुआ रिजेक्ट तो नहीं मिलेगा पैसा”

Leave a Comment