बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी लगाने का अचूक तरीका 100 % अर्जी स्वीकार होगी

Bageshwar Dham : दोस्तों बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी कैसे लगाए, बागेश्वर धाम एक ऐसा धाम हैं जहाँ पर आप अर्जी अपने घर से और धाम पर जाकर लगा सकते हैं, दोस्तों बहुत से लोग पैसे की तंगी की वजह या किसी भी कारण से धाम पर नहीं पहुच पा रहे हैं, तो आज हम बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी कैसे लगाए के बारे मैं बताने वाले हैं, आइये जानते हैं ।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

बागेश्वर धाम मैं अर्जी कैसे लगती हैं?

बागेश्वर धाम के भक्तों और श्रद्धालु बागेश्वर धाम में अर्जी लगाने के लिए दो तरीके हैं, एक तो आप बागेश्वर धाम पर जाकर भी बालाजी के चरणों में अपनी अर्जी लगा सकते हैं, और दूसरा अगर आप किसी कारण से बागेश्वर धाम नहीं पहुंच पाते हैं, तो आप अपने घर पर रहकर भी बागेश्वर धाम बालाजी के चरणो में अपनी अर्जी लगा सकते हैं, दोनों प्रकार से अर्जी लगाने के लिए तरीका लगभग एक सा है ।

दोस्तों बागेश्वर धाम पर जाकर अर्जी लगाने के लिए आपको बस इतना करना हैं, की धाम पर एक लाल रंग के कपडे में नारियल को बांधना है, जब आप धाम पर जाएंगे तो आपको लाल, पीले और काले रंग के कपड़े में नारियल बंधे हुए दिखाई देंगे, दोस्तों ऐसा इसलिए अगर आप की अर्जी सामान्य है, तो आप लाल रंग के कपड़े में नारियल बांधे और अगर आप की अर्जी शादी विवाह से संबंधित है, तो पीले रंग के कपड़े में नारियल को बांधे और अगर आप की अर्जी प्रेत बाधा से संबंधित हैं, तो नारियल को काले रंग कपड़े में बाधना होता हैं ।

इसे भी पढ़ेबागेश्वर धाम विवाह सम्मलेन, 121 कन्या विवाह, बागेश्वर धाम कथा, दिव्य दरबार सम्पूर्ण कार्यक्रम जानकारी

बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी कैसे लगाए?

दोस्तों बागेश्वर धाम सरकार परम पूज्य श्री धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री जी महाराज कई बार अपनी कथाओ के दौरान कहते हैं, अगर आप पैसे की समस्या या किसी भी प्रकार की समस्या से धाम पर नहीं जा सकते हैं, तो आप घर पर रहकर बागेश्वर धाम मैं अर्जी लगा सकते हैं, आइये पूरी जानकारी जानते हैं ।

बागेश्वर धाम पर घर बैठे अर्जी लगाने के लिए सबसे पहले मंगलवार या शनिवार के दिन सुबह प्रातः काल उठकर पूजन अर्चन करने के बाद अपने मन में बागेश्वर बालाजी का ध्यान करते हुए और ॐ बागेश्वराय नमः मंत्र का जाप करते हुए, एक लाल, पीले या काले रंग के कपडे में नारियल को बांध कर अपने घर पर पूजा घर या तुलसी घरा पर उस नारियल को रख दे ।

जैसा की मैंने आपको बताया लाल रंग का कपडा सामन्य आर्गे के लिए हैं, और पीले रंग का कपडा अगर आपकी शादी नहीं हो रही, कोई मंगल कार्य नहीं हो रहा के लिए हैं, और काले रंग का कपडा भूत प्रेत वाधा से परेशान लोगों के लिए हैं, आप अपनी अर्जी अनुसार रंग के कपडे में नारियल को बांधे और घर पर रखे ।

इतना करने के बाद आप जब भी बागेश्वर धाम जाए, तो कपडे में बधे नारियल को धाम पर जरुर ले जाए और धाम पर ही बांध आये, बागेश्वर बालाजी के चरणों में अर्जी लगाने के बाद कुछ चीजों का परहेज करना होता हैं ,जैसे लहसुन, प्याज, मांस, मदिरा ना खाना पीना और ब्रह्मचर्य का पालन करना इत्यादि ।

इसे भी पढ़े – Dowonload Bageshwar Dham Bhajan Mp3

बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी लगाने के लिए प्रमुख बिंदु

  • एक लाल रंग का कपडा ले
  • एक नारियल ले
  • मंगलवार और शनिवार के दिन अर्जी बाधे
  • लाल रंग के कपडे में अर्जी को बाधना हैं
  • ॐ बागेश्वराय नमः मंत्र का जाप करे
  • लहसुन, प्याज, मांस, मदिरा का परहेज करे
  • ब्रह्मचर्य का पालन करे
  • कपडे मैं बधे नारियल को पूजा या तुलसी घर मैं रखे
  • यह सब घर पर करे
  • इतना करने के बाद धाम पर जब भी जाए कपडे मैं बधी अर्जी साथ के जाए ।

इसे भी पढ़ेHD Download Bageshwar Dham Photo | बागेश्वर धाम सरकार फोटो | Bageshwar Dham Balaji Photo

कैसे पता करे अर्जी स्वीकार हुई या नहीं

दोस्तों किसी भी काम को करने के बाद उसका परिणाम देखने की बड़ी जल्दी पड़ी रहती है, उसी तरह बागेश्वर धाम मैं अर्जी लगाने के बाद यह जानने की बड़ी उत्सुकता रहती हैं की अर्जी स्वीकार हुई या नहीं, बागेश्वर धाम महाराज परम पूज्य धीरेन्द कृष्ण शास्त्री जी अपनी कथाओं मैं अर्जी स्वीकार हुई या नहीं के बारे मैं बताते हैं ।

अगर आपको रात्रि के समय स्वप्न में बंदर आते हैं या बागेश्वर बालाजी स्वप्न मैं आपको दर्शन देते हैं, तो आपकी आर्गी स्वीकार हुई हैं अन्यथा नहीं हुई हैं, अगर आपकी अर्जी स्वीकार हुई हैं तो बागेश्वर बालाजी के दर्शन करने जरुर जाए, और अगर नहीं हुई हैं तो दोबारा से आर्गी लगाए सच्चे मन से बालाजी आपकी अर्जी जुरूर स्वीकार करेगे ।

निष्कर्ष – इस पोस्ट को पढने के बाद आप बागेश्वर धाम मैं अर्जी लगाने की विधि को अच्छे तरीके से समझ गए होगे, बागेश्वर धाम मैं अर्जी लगाना बहुत जी सरल हैं, अगर जानकारी अच्छी लगी हो तो कमेंट्स मैं जय बागेश्वर धाम लिखना न भूले ।

27 thoughts on “बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी लगाने का अचूक तरीका 100 % अर्जी स्वीकार होगी”

  1. जय हो श्री बागेश्वर धाम जी की
    जय जय श्री राम
    ओम श्री बागेश्वराय नम:

    Reply

Leave a Comment