लाडली बहना योजना से महिलाओ को मिलेंगे ₹3000 महीना, जानिए कब और कैसे

लाडली बहना योजना से महिलाओ को मिलेंगे ₹3000 महीना, जानिए कब और कैसे

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Channel Follow Now

मध्यप्रदेश भाजपा सरकार की लाडली बहना योजना से महिलाओं को अभी 10 जून को योजना की पहली किस्त ₹1000 सभी पात्र महिलाओं को दे दी गई है, यह योजना मध्यप्रदेश में मध्यम वर्गीय परिवार की महिलाओं के लिए किसी वरदान से कम नहीं है, इस योजना मैं महिलाओं को अधिकतम ₹3000 प्रति महीना भी मिल सकते हैं, आइए जानते हैं कब से मिलेंगे लाडली बहना योजना मैं ₹3000 महीना और कैसे, पूरी जानकारी पढ़े।

लाडली बहना योजना महिलाओं के लिए बहुत की लाभकारी योजना हैं, और इस योजना के अभी तक बहुत की अच्छे परिणाम देखने को मिले हैं, हाल ही मैं प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने लाडली योजना के लेकर बड़ी बात कही हैं, योजना मैं मिलने वाले पैसे को लेकर, योजना की किस्त को अधिकतम 3000 रुपए महीना तक किया जा सकता हैं, धीरे धीरे अगले कुछ वर्षो मैं।

इसे भी पढ़े खुशखबरी, फिर से भरे जाएंगे लाडली बहना योजना के फॉर्म इस बार 21 वर्ष और ट्रैक्टर मालिक परिवार की महिलाओं के भी भरे जाएंगे फॉर्म

लाडली बहना योजना मैं महिलाओं को मिलेगी ₹3000 महीना

लाडली बहना योजना जैसे-जैसे आगे बढ़ती जा रही है योजना में नए नियम और बदलाव किए जा रहे हैं, 10 जून को लाडली बहना योजना के राज्य स्तरीय कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहना योजना की किस्त को धीरे-धीरे अधिकतम ₹3000 प्रति माह तक करने की बात कही है, योजना की किस्त को ₹3000 प्रति महीना कब किया जाएगा इसके बारे में कोई ठोस जानकारी नहीं दी हैं, और अभी कुछ वर्षो तक अगर मध्यप्रदेश भाजपा की सरकार रहती हैं, तब योजना की किस्त बड़ाने पर विचार किया जाएगा।

लाडली बहना योजनाएं इन नियमों में हुआ बदला

लाडली बहना योजना के पहले चरण में आवेदन फॉर्म 30 अप्रैल तक भरे जा चुके हैं और आप योजना के दूसरे चरण में आवेदन फॉर्म भरने से पहले कुछ नियमों में बदलाव किया गया है जो इस प्रकार है।

  • पहले योजना में 23 वर्ष से 60 वर्ष तक की विवाहित महिलाएं पात्रता की श्रेणी में अति थी, और अब दूसरे चरण मैं 21 वर्ष से 60 वर्ष तक की महिलाएं पात्रता की श्रेणी मे है।
  • योजना के पहले चरण में ट्रैक्टर मालिक परिवार की महिलाएं अपात्र थी, लेकिन अब दूसरे चरण में वही महिलाएं पात्र हैं

सारांश – लाडली बहना योजना से संबंधित इस पोस्ट को पढ़ने के बाद आपको पता लग गया होगा खिलाड़ी पहना योजना में कब ₹3000 प्रति महीने दिए जाएंगे किस्त के तौर पर, उम्मीद है आपको हमारा यह लेख पसंद आया होगा जानकारी अच्छी लगे तो दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें।

Leave a Comment

Close Help dada

(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});