MP Board Result Date 2023 : अभी-अभी जारी हुआ मध्य प्रदेश बोर्ड रिजल्ट तारीख का ऐलान, इस दिन होगा रिजल्ट जारी @mpresults.nic.in

MP Board Result date 2023 : मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन कक्षा 10वीं और कक्षा बारहवीं के नतीजे घोषित करने के लिए अपनी तिथि का एलान कर दिया है, अब इस दिन मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा के परिणाम जारी किए जाएंगे, जैसा कि आपको पता होगा इन दिनों सोशल मीडिया पर मध्य प्रदेश बोर्ड का एक फेक न्यूज़ प्रेस विज्ञप्ति बहुत ही तेजी से वायरल हो रहा है, और उसमें 15 मई को दोपहर 1:00 बजे परीक्षा परिणाम घोषित होने की तिथि दी गई है ।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Channel Follow Now

कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा देने वाले जिस भी विद्यार्थी ने इस नोटिस को देखा तो उन्होंने उसे सच मानकर 15 मई को रिजल्ट का इंतजार करने लगे, हालांकि बोर्ड रिजल्ट का इंतजार अब लगभग खत्म ही कर दिया है, परंतु रिजल्ट 15 मई को जारी नहीं किया जाएगा, इसके लिए बोर्ड ने एक करीबी तिथि 23 मई निर्धारित की है, जानकारी के मुताबिक रिजल्ट इसी तिथि को जारी किया जाएगा ।

अगर आप ने इस वर्ष मध्य प्रदेश शिक्षा मंडल बोर्ड से 2023 मैं दसवीं और बारहवीं में से किसी भी एक की परीक्षाएं दी हैं, तो अब आपका इंतजार खत्म होने वाला है, और रिजल्ट इसी सप्ताह है मैं जारी किया जाएगा, जैसा कि आपको पता होगा केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने अपने परीक्षा परिणाम 12 मई को जारी कर दिए थे, और अब मध्य प्रदेश बोर्ड भी आज या कल किसी भी दिन अपने परीक्षा परिणाम की घोषणा कर सकता है, बोर्ड ने रिजल्ट्स की तैयारियों को लगभग पूर्ण कर लिया है ।

Mp Board Result Date 2023 : मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा तिथि

एमपी बोर्ड रिजल्ट डेट 2023 जानकारी के लिए आपको बता दें मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने अभी तक कोई अधिकारिक नोटिस जारी नहीं किया है, जिसमें रिजल्ट डेट का जिक्र किया गया हो, किंतु मीडिया संस्थानों से मिली जानकारी के अनुसार रिजल्ट 23 मई को जारी किया जा सकता है, यह एक अनुमानित तिथि है, बोर्ड अपना रिजल्ट इससे पहले या इससे बाद में भी जारी कर सकता है, ताजा अपडेट पाने के लिए हम से जुड़े रहे ।

ऐसे देखा एमपी बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल्ट 2023

  • मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा की परिणाम कक्षा 10वीं या 12वीं के देखने के लिए सबसे पहले वोट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा वेबसाइट का लिंक इस पोस्ट के नीचे दिया गया है ।
  • वेबसाइट पर जाने के बाद आप परीक्षा परिणाम के विकल्प पर क्लिक करें और उसे ओपन करें ।
  • इतना काम करने के बाद अब आपको सबसे ऊपर मध्य प्रदेश बोर्ड रिजल्ट कक्षा 10वीं या कक्षा बारहवीं में से किसी एक विकल्प का चुनाव करना है ।
  • अब आपको बोर्ड के द्वारा जारी एडमिट कार्ड में दर्ज एप्लीकेशन नंबर और रोल नंबर को भरना है, इसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें ।
  • इस तरह आप बड़ी आसानी से कक्षा दसवीं और बारहवीं का रिजल्ट देख सकते हैं ।
Home Page Click Here
Mp Board 10th ResultDirect Link
Mp Board 12th Result Direct Link
Mp Board Website Click Here

Leave a Comment