एमपी बोर्ड ने जारी किया कक्षा 12वीं का रिजल्ट यहां से चेक करें @mpresults.nic.in

एमपी बोर्ड ने जारी किया कक्षा 12वीं का रिजल्ट यहां से चेक करें @mpresults.nic.in, मध्य प्रदेश बोर्ड के एग्जाम खत्म होने के बाद से ही सभी छात्र रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं, और अब इंतजार लगभग ख़त्म होने को हैं, आज हम आपको एमपी बोर्ड ने जारी किया कक्षा 12वीं का रिजल्ट यहां से चेक करें, कैसे आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं, अगर आप अपना रिजल्ट देखना चाहते हैं, तो अंत तक जरुर पढ़े ।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Channel Follow Now

मध्यप्रदेश बोर्ड की परीक्षा देने वाले सभी कक्षा 12वीं के के लिए खुशखबरी है, मध्य प्रदेश बोर्ड शिक्षा मंडल ने कॉपी चैकिंग का काम पूरा कर लिया गया हैं, और परीक्षा परिणाम बोर्ड को वेबसाइट पर डाले जा रहे हैं , बोर्ड से इसके लिए 11 मई तक का समय तय किया हैं लेकिन इसके एक से 2 दिन की देरी हो सकती हैं, और मध्यप्रदेश शिक्षा मंडल 15 मई के बाद किसी भी दिन अपने परिणाम दोपहर 12 बजे घोषित कर सकता हैं ।

ध्यान दे – सीबीएसई बोर्ड से अपना रिजल्ट 12 मई को जारी कर दी हैं, सीबीएसई बोर्ड से बाद एमपी बोर्ड अपना रिजल्ट जारी करेगा, बोर्ड से 10 वी और 12 वी का रिजल्ट एक साथ जारी किया हैं, सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट ऑफिसियल वेबसाइट पर जा कर देखे ।

ये भी पढ़ेCBSE Board Results Out : सीबीएसई बोर्ड रिजल्ट जारी, यहाँ से देखे अपना रिजल्ट

एमपी बोर्ड कक्षा 12वीं का रिजल्ट यहां से चेक करें

अगर आप अपना कक्षा 12वीं का रिजल्ट चेक करना चाहते हैं , तो आप रिजल्ट जारी होने के बाद SMS के जरिए अपना रिजल्ट वेबसाइट डाउन होने पर देख सकते हैं , इसके आलावा बोर्ड की ऑफिसियल वेबसाइट से भी देखा जा सकता हैं, ऑफिसियल वेबसाइट mpresults.nic.in है, इसी पर परीक्षा परिणाम जारी किये जायेगे ।

एमपी बोर्ड कक्षा 12वीं का रिजल्ट SMS से कैसे देखे ?

दोस्तों मध्यप्रदेश बोर्ड कक्षा 12वीं का रिजल्ट वेबसाइट सर्वर डाउन होने पर SMS से देखा जा सकता हैं, SMS से रिजल्ट देखने के लिए, सबसे पहले आपको रिजल्ट घोषित होने के बाद मोबाइल मैं टेक्स्ट मेसेज के जरिये देखा जा सकता हैं, मोबाइल मैं मेसेज टाइप करे MP इसके बाद क्लास जैसे 12 स्पेस और रोल नुम्बर डाले और मेसेज को 56263 पर सेंड कर दे ।

उदाहरण – MP12 1323456789 इस मेसेज को 56263 पर सेंड करे, इस तरह बिना इन्टरनेट के SMS से रिजल्ट देखा जा सकता हैं ।

एमपी बोर्ड कक्षा 12वीं का रिजल्ट कब आएगा ?

अगर आप जानना कक्षा 12वीं का रिजल्ट कब आएगा के बारे में जानना चाहते हैं, दोस्तों जानकारी के लिए आपको बता दें मध्य प्रदेश बोर्ड ने रिजल्ट यानी की परीक्षा परिणाम तिथि के बारे में अभी तक कोई ऑफिशियल e-statement जारी नहीं की है, हमारे द्वारा रिजल्ट तिथि एक अनुमानित तिथि है, और नवीनतम जानकारी के अनुसार रिजल्ट 20 से 25 मई के बीच जारी किया जाएगा ।

शिक्षा मंत्री इंद्र सिंह परमार प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जारी करेंगे रिजल्ट ?

मध्य प्रदेश बोर्ड मध्य प्रदेश बोर्ड रिजल्ट का कार्य लगभग 100% पूरा कर लिया गया है, और बोर्ड आज या कल अधिकारिक स्टेटमेंट जारी करेगा, जिसमें परीक्षा तिथि और समय का ब्यौरा दिया गया जाएगा, इसके बाद शिक्षा मंत्री प्रेस कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मध्य प्रदेश शिक्षा मंडल का रिजल्ट जारी करेंगे ।

Home Page Click Here
Mp Board 10th Result Direct Link
Mp Board 12th Result Direct Link

FAQ – एमपी बोर्ड कक्षा 12वीं रिजल्ट

दोस्तों नीचे हमने मध्य प्रदेश बोर्ड रिजल्ट के बारे में कुछ महत्वपूर्ण प्रश्नों के उत्तर देने का प्रयास किया है, अगर आपका प्रश्न इनमें से कोई है, तो आप प्रश्न और उत्तर पढ़कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और रिजल्ट इंतजार खत्म कर सकते हैं ।

एमपी बोर्ड रिजल्ट 2023 कब आएगा ?

एमपी बोर्ड रिजल्ट 200023 मई माह के तीसरे सप्ताह में जारी किया जाएगा अनुमानित तिथि 20 मई से 25 मई तक है

मध्य प्रदेश बोर्ड 12वीं का रिजल्ट कब आएगा ?

मध्य प्रदेश बोर्ड 12वीं का रिजल्ट मई माह के तीसरे सप्ताह के अंत में अनुमानित तिथि 20 मई से 25 मई तक है

मध्यप्रदेश बोर्ड कक्षा 12वीं और बारहवीं का रिजल्ट एक साथ आएगा या नहीं ?

मध्य प्रदेश बोर्ड रिजल्ट 2023 एक साथ जारी करने की तैयारी कर रहा है, और इस बार रिजल्ट एक साथ जारी किए जाने का अनुमान लगाया जा रहा है

Leave a Comment