आ गया एमपी बोर्ड 10वीं 12वीं का रिज़ल्ट [ mpbse.nic.in ] इस लिंक से देखें लो रिजल्ट अभी

Madhya Pradesh Board of secondary education : आ गया एमपी बोर्ड 10वीं 12वीं का रिजल्ट इस लिंक से देखें अपना रिजल्ट, मध्य प्रदेश बोर्ड कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया गया है आज दोपहर 12:30 बजे , मध्य प्रदेश कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है, जल्द इस डायरेक्ट लिंक से देखें अपना रिजल्ट

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Channel Follow Now

अगर आप भी मध्यप्रदेश बोर्ड कक्षा 10वीं और कक्षा बारहवीं का रिजल्ट नहीं देख पा रहे हैं, इस पोस्ट की मदद से डायरेक्ट लिंक से आप अपना रिजल्ट अभी देख कर सकते हैं, जैसा कि आपको पता होगा मध्य प्रदेश बोर्ड ने कक्षा 10वीं कक्षा 12वीं के रिजल्ट को लेकर 23 मई को आधिकारिक सूचना जारी कर दी थी, और आज 12:30 बजे रिजल्ट को अधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है।

Mp Board 10th 12th Result जारी हुआ।

इस वर्ष कक्षा 10वीं और कक्षा बारहवीं के रिजल्ट को एक साथ मध्य प्रदेश के शिक्षा मंत्री इंद्र सिंह परमार ने दोपहर 12:30 बजे जारी किया, रिजल्ट के साथ-साथ टॉपर लिस्ट को भी जारी किया गया, रिजल्ट को देखने ले लिए वेबसाइट के जरिए, मोबाइल ऐप के जरिए और एसएमएस के जरिए जी रिजल्ट को देखा जा सकता है, आइए जानते हैं, सभी तरीको के बारे में।

इन वेबसाइट पर आया एमपी बोर्ड रिजल्ट

मध्य प्रदेश बोर्ड के रिजल्ट मध्य प्रदेश की 4 आधिकारिक वेबसाइट पर एक साथ जारी किए गए हैं जिनमें से मध्यप्रदेश शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in भी हैं, इसके अलावा रिजल्ट को डायरेक्ट लिंक से भी देखा जा सकता हैं , और आप हमारी वेबसाइट से भी रिजल्ट देख सकते हैं।

  • Mpbse.nic.in
  • Mpresults.nic.in
  • Mpbse.mponline.gov.in
  • www.mpdhyapradesh.shiksha

वेबसाइट से रिजल्ट कैसे देखें?

वेबसाइट से रिजल्ट देखने के लिए कुछ आसान तरीके से रिजल्ट को देखा जा सकता है, रिजल्ट देखने के लिए रोल नंबर और एप्लीकेशन नंबर जरूरी जानकारी चाहिए इसके अलावा कुछ नही, वेबसाइट पर जाने के बाद होम पेज पर रिजल्ट पर जाए और रोल नबर, एप्लीकेशन नंबर डालकर रिजल्ट देखें।

मोबाइल आप से रिजल्ट कैसे देखें?

सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से mpbse ऐप इंस्टॉल करे और ओपन करे , इसके बाद रिजल्ट देखने के लिए रिजल्ट्स बटन पर टच करें और एप्लीकेशन नंबर और रोल नंबर दर्ज करें सबमिट बटन पर टच करें जैसे ही आप इतना काम करते हैं तो आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर होगा।

SMS के माध्यम से रिजल्ट कैसे देखें?

मध्यप्रदेश बोर्ड कक्षा दसवीं कक्षा 12वीं के रिजल्ट s.m.s. के माध्यम से देखने के लिए सबसे पहले मोबाइल में एसएमएस टाइप करें MP10 Space Roll Number और सेंड करे 56263 उदाहरण के तौर पर, और इसी तरह 12वीं का भी रिजल्ट चेक कर सकते हैं एसएमएस के माध्यम से।

MP10 1234567890

Leave a Comment

Close Help dada

(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});