Mp Board Result 2023 : कल इतने बजे जारी होगा, एमपी बोर्ड रिजल्ट शिक्षा मंत्री इंद्र सिंह परमार ने ट्वीट कर दी जानकारी

Mp Board Result 2023 : मध्य प्रदेश शिक्षा बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी आखिरकार आ गई है, और मध्य प्रदेश शिक्षा मंडल ने रिजल्ट्स को लेकर अपनी मुहर लगा दी है कल यानी कि 25 मई को मध्य प्रदेश बोर्ड अपना रिजल्ट जारी करने वाला है इस लेख में हम आपको संपूर्ण जानकारी देने वाले की रिजल्ट कितने बजे और किन-किन बक्साइट पर जारी किया जाएगा इसीलिए हमारे साथ अब तक बने रहें ।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Channel Follow Now

मध्यप्रदेश बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के लगभग 19 लाख छात्र छात्राओं का इंतजार अब खत्म हो गया है, और रिजल्ट कल यानी कि 25 मई को दोपहर 12:30 बजे मध्य प्रदेश शिक्षा मंडल की आधिकारिक वेबसाइट के साथ और भी कई वेबसाइट से आप अपनी परीक्षा परिणाम देख सकते हैं, परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद आप हमारी वेबसाइट से डायरेक्ट लिंक की मदद से भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं ।

Mp Board Class 10th 12th Result 2023

रिजल्ट के संबंध में जानकारी देते हुए मध्य प्रदेश के शिक्षा मंत्री इंद्र सिंह परमार ने ट्वीट मैं लिखा कल यानी कि 25 मई 2023 को मध्यप्रदेश बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम घोषित किए जाएंगे, छात्र अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट मध्य प्रदेश बोर्ड और मोबाइल ऐप के माध्यम से भी अपने परीक्षा परिणाम चेक कर सकते हैं, इसके साथ ही प्रेस विज्ञप्ति नोटिस भी जारी किया गया जिसमें रिजल्ट को लेकर डेट और समय के बारे में जानकारी दी गई।

Mp Board Result किन-किन वेबसाइट पर होगा जारी

मध्यप्रदेश बोर्ड कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं के परीक्षा परिणाम मध्यप्रदेश बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in से देख सकते हैं, इसके अलावा mpresults.nic.in और mpbse.mponline.gov.in से भी रिजल्ट को देखा जा सकता है, इन तीन आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से रिजल्ट को छात्र अपना रोल नंबर एप्लीकेशन नंबर दर्ज कर कल 25 मई को दोपहर 12:30 बजे के बाद देख सकते हैं ।

Mp Board Class 10th 12th Result कैसे देखें

कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं मध्य प्रदेश बोर्ड रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले मध्य प्रदेश बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in पर जाएं इसके बाद हम पेज पर जाने के बाद परीक्षा परिणाम विकल्प का चयन करें, अब आपको नवीनतम लिंक एमपी बोर्ड क्लास टेंथ रिजल्ट एमपी बोर्ड क्लास ट्वेल्थ रिजल्ट में से किसी एक विकल्प का चयन करना है और कुछ सामान्य जानकारी जैसे एप्लीकेशन नंबर और रोल नंबर दर्ज कर सेट करें, . इस तरह आप अपना रिजल्ट देख सकते हैं ।

Leave a Comment

Close Help dada

(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});