Ladli bahana Yojana list : अगर इस लिस्ट में है नाम तो मिलेंगे ₹1000 हर महीने

Ladli bahana Yojana list : लाडली बहना योजना की लिस्ट जारी कर दी गई है, अगर आपके परिवार में किसी भी महिला का लाडली बहना योजना के लिए आवेदन किया है तो आपको लाडली बहना योजना की अंतिम सूची में नाम देखना जरूरी है अगर योजना की अंतिम सूची में जिन महिलाओं का नाम नहीं है उन्हें योजना के अंतर्गत ₹1000 नहीं दिए जाएंगे, इस पोस्ट में हम लाडली बहना योजना अंतिम सूची के संबंध में संपूर्ण जानकारी देने वाले हैं इसलिए ध्यान पूर्वक अंत तक जरूर पढ़ें।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Channel Follow Now

मध्य प्रदेश सरकार की महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त और समृद्ध बनाने के लिए लाडली योजना अपने अंतिम चरण में पहुंच गई, योजना की पहली किस्त को 10 जून को महिलाओं के खाते में भेजा जाएगा, लाडली पहनो योजना किस्त भेजने से पहले पेमेंट सूची वह जारी कर दिया गया है मतलब किन महिलाओं के खाते में ₹1000 आएंगे आइए जानते हैं लाडली बहना योजना लिस्ट कैसे देखें।

इसे भी पढ़ेएक रुपया डाल कर चेक किया गया, लाडली बहना मैं बहनों के खातों को आपका 1 रुपया आया क्या ऐसे चेक करे

Ladli Behna Yojana List कैसे देखें?

जैसा की आपको पता होगा लाडली बहना योजना की अंतिम सूची 31 मई 2023 को ही जारी कर दी गई थी अगर आपने इस सूची में अपना नाम नहीं देखा है तब आप हमारे द्वारा बताए गए कुछ आसान सी चरणों से योजना की अंतिम सूची में अपना नाम देख सकते हैं।

  • सबसे पहले लाडली बहना योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं वेबसाइट का लिंक आपको इस पोस्ट के नीचे मिल जाएगा उस लिंक पर क्लिक कर बच साइट पर जाएं।
  • वेबसाइट पर जाने के बाद आपको मुख्य पृष्ठ पर अंतिम सूची लिंक पर क्लिक करना है और उसे ओपन करना है।
  • इसके बाद आप कुछ सामान्य जानकारी दर्ज कर योजना की अंतिम सूची में अपना नाम देख सकते हैं जैसे मोबाइल नंबर और कैप्चर कोड सर्वप्रथम सर्च करना है।
  • अब आपको दर्ज मोबाइल नंबर पर प्राप्त ओटीपी को डालना है और ओटीपी सत्यापित करें विकल्प पर क्लिक करना है।
  • इतना कहने के बाद आपके सामने एक नया पे जाएगा जिसमें आपको अपनी ग्राम पंचायत से संबंधित जानकारी भरना है जैसे अपना जिला अपनी तहसील अपनी ग्राम पंचायत और अपना वार्ड इत्यादि जानकारी भरना है।
  • सभी जानकारी सही तौर पर भरने के बाद आपको अंतिम सूची पर क्लिक करना है इसके बाद आपको सूची में अपना नाम खोज सकते हैं।

केवल इन्हीं महिलाओं को मिलेगा लाडली बहना योजना से ₹1000 प्रति महीना।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि मध्य प्रदेश सरकार की लाडली बहना योजना में जो महिलाएं योजना की सभी नियम शर्ते और दिशा निर्देशों का सही पालन करती हैं केवल उन्हीं महिलाओं को योजना के तहत 10 जून को योजना की प्रथम किस्त दी जाएगी इसके अलावा हर महीने ₹1000 दिए जाएंगे, योजना की अंतिम सूची में उन्हें महिलाओं का नाम शामिल किया गया है जो योजना की सभी शर्तों को पूरा करते हैं इसलिए अंतिम सूची में अपना नाम अवश्य देखें।

इन महिलाओं को नहीं मिलेंगे ₹1000 प्रति महीना

मध्य प्रदेश सरकार की लाडली बहना योजना में उन महिलाओं को ₹1000 प्रति महीना ही नहीं मिलेंगे और ना ही 10 जून को उनके बैंक खाते में ₹1000 ट्रांसफर किए जाएंगे उसको जानकारी के लिए आपको बता दें कि जिन महिलाओं का नाम योजना की अंतिम सूची में नहीं है उन महिलाओं को योजना की प्रथम किस्त नहीं मिलेगी या फिर योजना के अंतर्गत ₹1000 प्रति महीना नहीं मिलेंगे योजना का लाभ केवल उन महिलाओं को मिलेगा जिनका योजना की अंतिम सूची में नाम है।

सारांश – उम्मीद है आपको इस पोस्ट की मदद से यह पता चल गया होगा कि लाडली बहना योजना की अंतिम सूची में अपना नाम कैसे देखें लाडली बहना योजना की लिस्ट में अपना नाम कैसे देखें और लाडली बहना योजना की प्रथम किस्त की महिलाओं के बैंक खाते में 10 जून को आने वाली है।

home page click here
official websiteclick here

Leave a Comment

Close Help dada

(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});