( आपत्ति दर्ज करें ) लाडली बहना योजना रिजेक्ट आवेदन फॉर्म होने पर ऑनलाइन आपत्ति दर्ज करें, सिर्फ 2 दिन खुलेगा पोर्टल

लाडली बहना योजना ऑनलाइन आपत्ति दर्ज कैसे करें, मध्य प्रदेश सरकार की लाडली बहना योजना की अनंतिम सूची जारी कर दी गई है, जिन महिलाओं का नाम योजना की अंतिम सूची में नहीं है, वह कुछ जरूरी नींबू को फॉलो करके अपना नाम सूची में दर्ज करा सकते हैं, इसके लिए सरकार ने कुछ निर्धारित समय तय किया है, आपको योजना में आपत्ति तय सीमा में ही दर्ज करनी है, इस लेख में हम आपको ऑनलाइन आपत्ति कैसे दर्ज करें कि बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी देने वाले है।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Channel Follow Now

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि 25 मार्च से 30 अप्रैल तक लाडली बहना योजना 1 करोड़ 25 लाख से ज्यादा आवेदन फॉर्म भरे गए हैं, ऐसे में बहुत सी महिलाओं के फॉर्म भरते समय कुछ त्रुटियों की वजह से आवेदन फॉर्म रिजेक्ट हो गए, इसीलिए आपत्ति दर्ज करना बहुत जरूरी है नहीं तो आपको योजना का लाभ नहीं मिलेगा।

लाडली बहना योजना ऑनलाइन आपत्ति कैसे दर्ज करें ?

लाडली बहना योजना में ऑनलाइन आपत्ति दर्ज करने के लिए आपको कुछ हमारे द्वारा बताए गए नियमों का अनुसरण करना होगा इसके बाद आप योजना में ऑनलाइन आपत्ति दर्ज कर सकते हैं और योजना का लाभ ले सकते हैं, 1 मई के बाद से ही बहुत से लोगों ने योजना में ऑनलाइन आपत्ति दर्ज कर दी हैं, क्योंकि इसके लिए सीमित समय तय किया गया है।

  • लाडली बहना योजना में ऑनलाइन आपत्ति दर्ज करने के लिए सबसे पहले योजना की ऑफिशल वेबसाइट सीएम लाडली बहना योजना डॉट mp.gov.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट पर जाने के बाद आपको आपत्ति दर्ज करें विकल्प पर क्लिक करना हैं।
  • इसके बाद आपको कुछ जरूरी जानकारी जैसे आपत्ति कर्ता का नाम मोबाइल नंबर डालने के बाद कैप्चर कोड डालें।

इसके अलावा और भी कुछ आसान से चरणों का पालन करने के बाद आप ऑनलाइन आपत्ति दर्ज कर सकते हैं अपने मोबाइल से घर बैठे और योजना किए अंतिम सूची में अपना नाम दर्ज करवा सकते हैं।

इसे भी पढ़े – Ladli Behna Yojana Village List : लाडली बहना योजना 1 मई गावों सूची मैं अपना नाम कैसे देखें

Leave a Comment