लाडली बहना योजना परेशान हो रही महिलाओं के लिए आया नया अपडेट – Ladli Behna Yojana Update

WhatsApp Group (Join Now) Join Now

Ladli Behna Yojana : मध्यप्रदेश मैं जारी की गई लाडली बहना योजना के लिए दस्तावेजों को तैयार करने मैं परेशान हो रही प्रदेश की महिलों के लिए एक नया अपडेट जारी किया गया हैं, इस अपडेट मैं योजना से सभी विषय पर चर्चा की गई हैं, इस पोस्ट मैं हम इस अपडेट के बारे मैं आप लोगों को बताने वाले हैं ।

जैसा की आपको पता होगा मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के दुवारा मध्यप्रदेश मैं 5 मार्च को लाडली बहना योजना लौंच क्या गया हैं, इस योजना मैं प्रदेश की सभी वर्ग की महिलों को 1000 रूपए हर महीने दिए जाएगे, योजना की शर्तो को पूरा करने के बाद, योजना का लाभ केवल शादी सुधा महिलाओं को मिलेगा ।

लाडली बहना योजना नया अपडेट

प्रदेश सरकार ने परेशान को रही महिलाओं को देखते हुए, आवेदन प्रिक्रिया की थोडा आसान बनाया हैं, जिससे महिलों को किसी भी तरह की परेशानी ना हो, सरकार के नियम अनुसार अब महिलायें समग्र आधार Kyc और लाडली बहना योजना आवेदन फॉर्म अपने नजदीकी कॉमन सर्विस सेंटर या कियोस्क सेंटर पर करा सकती हैं, और इसके लिए उन्हें कोई शुक्ल भी नहीं देना होगा, इसके आलावा आवेदन फॉर्म आपके वार्ड और पंचायत मैं पंचायत सचिव के दुवारा भरवाए जाएगे ।

इसे भी पढ़ेLadli behna yojana : इन बहनों को नहीं मिलेगें ₹1000 महीना सरकार ने जारी किए नियम और आदेश

इसे भी पढ़े( Download ) Ladli bahna yojana form : लाडली बहना योजना आवेदन फॉर्म डाउनलोड करे

क्या हैं योजना का उद्देश जाने

  • महिलाओं और उनके बच्चों के स्वास्थ्य एवं पोषण स्थर मैं सतत सुधर
  • महिलाओं को आर्थिक रूप मैं आत्मनिर्भर और स्वाबलंबी बनाना
  • परिवार स्तर पर निर्णय प्रक्रिया मैं महिलाओं की भूमिका को प्रभावी बनाने के लिए प्रोत्साहित करना

समग्र आई. डी. और केवल आधार कार्ड की जरुरत

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस योजना मैं केवल आधार कार्ड और समग्र आधार आई. डी. Kyc के साथ बस इन दोनों दस्तावेजों की जरुरत हैं, और महिलाए आय प्रमाण पत्र या निवास बनवा रही हैं, जिसकी इस योजना मैं जरुर नहीं हैं, मुखमंत्री शिवराज सिंह के अनुसार अगर कोई आपसे पैसा मागता हैं, तो आप CM helpline पर शिकायत कर सकते हैं ।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now

Leave a Comment