Ladli Behna Yojana 6th Installment Status Check : लाड़ली बहना योजना का पैसा चेक करे

Ladli Behna Yojana 6th Installment Status Check : मध्यप्रदेश लाड़ली बहना योजना आप सभी को पता होगा प्रदेश मैं लाड़ली बहनों को अभी तक इस योजना से पाँच किस्त का पैसा दिया जा चुका हैं और अब बहनों को 07 नवंबर को बहनों को योजना को छँटवी किस्त का पैसा भी मिल चुका हैं, आज हम आपको बताने वाले हैं की छँटवी किस्त का स्टेट्स चेक कैसे करे।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Channel Follow Now

लाड़ली बहना योजना : मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार के द्वारा बहनों को 1000 रुपए महीना से शुरू की गई लाड़ली बहना योजना अब 1250 रुपए तक पहुँच गई हैं,आगे चलकर बहनों को इस योजना से 3000 रुपए महीना दिया जाएगा, किस्त का पैसा कुल 8 चरणों मैं बढ़ाया जाएगा, और पहली बार किस्त का पैसा पहले ही बढ़ चुका हैं, अब बहनों को अपनी किस्त का इंतज़ार है।

इसे भी पढ़े – Ladli Behna Awas Yojana List : अगर नई लिस्ट मैं हैं नाम तभी मिलेगा लाभ, अभी नाम चेक करे

लाड़ली बहना योजना 6वी किस्त

लाड़ली बहना योजना की छँटवी किस्त का पैसा बहनों को 07 नवंबर को दिया गया हैं, इस बार पैसा 10 तारीख़ को नहीं बल्कि 07 तारीख़ को डाला गया इस माह मैं, बहनों को योजना से अब तक कुल 6500 रुपए मिल चुका हैं, और इसके बाद भी बहनों को पैसा दिया जाएगा, प्रदेश मैं चुनाव के परिणाम आने के बाद बहनों को 7वी किस्त का पैसा दिया जाएगा, अगर प्रदेश मैं शिवराज सिंह की सरकार बनती हैं, तब पैसा दिया जाएगा, अन्यथा नहीं दिया जाएगा।

Ladli Behna Yojana 6th Installment Status चेक करे

अगर आप लाड़ली बहना योजना मैं दिया जाने वाला किस्त का स्टेटस चेक करना चाहते हैं, तब आपको हमारे द्वारा दी गई सभी जानकारी को पूरा ध्यान से पढ़ना होगा और सभी चरणों को पूरा करना होगा इसके बाद आप लाड़ली बहना योजना का पैसा चेक कर सकते हैं।

  • लाड़ली बहना योजना 6वी किस्त का स्टेटस चेक करने के लिए सबसे पहले आपको गूगल पर सर्च करना हैं “लाड़ली बहना योजना”
  • आप आपको सबसे पहली वेबसाइट को ओपन कर लेना हैं।
  • वेबसाइट ओपन होने के बाद आपको होम पेज पर आवेदन और भुगतान की स्थिति पर क्लिक करना हैं।
  • इस विकल्प पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जिसमे आपको लाड़ली बहना की कुछ ज़रूरी जानकारी दर्ज करनी होगी
  • जैसे – आवेदिका महिला का पंजीयन नंबर या समग्र आई डी दोनों मैं से किसी एक को
  • इसके बाद अब आपको कैप्चर कोड को दर्ज करना हैं, और opt भेजे पर क्लिक करना है।
  • अब रजिस्टर मोबाइल नंबर पर प्राप्त OTP को दर्ज करे और वेरीफाई पर क्लिक करे
  • इतना करने के बाद एक नया पेज खुलेगा जहां पर आपको योजना को अभी तक की सभी किस्त का भुगतान दिखाई देगा
  • और आपको इसी मैं नीचे योजना को 6वी किस्त का भुगतान डेटेल्स को देख लेना हैं।

तो इस तरह से आप लाड़ली बहना योजना की किस्त की डेटेल्स को देख सकते है, और Ladli Behna Yojana 6th Installment Status भी पता कर सकते है, की योजना का पैसा आया या नहीं। इस तरह से आप हर माह का अपना पैसा पता कर सकते हैं।

Leave a Comment