लाडली बहना योजना मैं इन महिलाओं की किया गया पात्र लिस्ट मैं देखे अपना नाम, Ladli behna Yojana List

Ladli behna Yojana List : मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना महिलाओं की पात्रता सूची जारी कर दी गई है, इस लेख में हम आपको बताएंगे कि किन महिलाओं को पात्र सूची में रखा गया है, अगर आप भी अपना नाम देखना चाहते हैं, लाडली बहना योजना सूची मैं, तो उसके लिए आपके पास महिला को समग्र आई. डी. या आवेदन पंजीयन नंबर होना चाहिए, योजना के अंतर्गत ₹1000 ऐसी महिलाओं को मिलेंगे जिनके नाम पात्रता सूची में होंगे, इसलिए सूची में अपना नाम जरूर देखें अगर आपका नाम सूची में नहीं है।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

तो 1 मई से लेकर 15 मई तक लाडली बहना योजना पात्रता सूची मै प्राप्त त्रुटियों का पता लगाया जा सकता है, और आवेदन फॉर्म मैं प्राप्त त्रुटियों का निराकरण 15 मई से लेकर 30 मई तक का समय निर्धारित किया गया, इस समय अंतराल में प्राप्त गलतियों का निराकरण पंचायत सचिव के द्वारा किया जायेगा, 15 दिन के अंदर गलतियों को ठीक करने या समय सरकार ने दिया हैं, लाडली बहना योजना की सरकार पहले अनंतिम सूची जारी करेगी, इसके बाद 30 दिन का समय दिया जाएगा, सूची में सुधार और त्रुटियों को प्राप्त करने के लिए इसके बाद 1 जून को अंतिम पात्रता सूची जारी की जाएगी।

लाडली बहना योजना अंतिम सूचि मैं अपना नाम देखे

जिन महिलाओं का नाम अंतिम पात्रता सूची में होगा उन्हें योजना के अंतर्गत पूरा लाभ दिया जाएगा, अनंतिम सूची में अपना नाम देखने के लिए नीचे दिए गए चरणों को ध्यानपूर्वक पढ़ें, और विकल्पों को पूरा करने के बाद यह सुनिश्चित करें कि हमारा नाम योजना की अनंतिम सूची आएगा या नहीं।

  • लाडली बहना योजना की पात्र सूची में ऐसी महिलाएं आती हैं जिनके परिवार की वार्षिक आय 250000 से कम है।
  • इसके अलावा जिस परिवार के पास चार पहिया वाहन नहीं है, परिवार में कोई नेता यह सरपंच नहीं है, परिवार में कोई आयकर दाता नहीं है, ऐसे परिवार की महिलाएं पात्र सूची में आती हैं।
  • एवं जिन महिला के परिवार में संयुक्त रूप से 5 एकड़ से कम कृषि भूमि हो ऐसी महिलाएं भी योजना के अंतर्गत पात्र सूची में आती हैं।

इसे भी पढ़े

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

Leave a Comment