लाडली बहना योजना 30 अप्रैल से पहले कर लें यह जरुरी काम, नहीं तो योजना का लाभ नहीं मिलेगा

मध्य प्रदेश के लाडली बहना योजना के आवेदन फॉर्म लगभग प्रदेश की सभी महिलाओं के भर चुके हैं, किंतु आवेदन फॉर्म भरने के बाद कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना होता है, लाडली बहना योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर हाल ही में एक नया विकल्प जोड़ा गया जो योजना में आवेदन फॉर्म भर चुकी महिलाओं के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है, जैसा कि आपको पता होगा की लाडली बहना योजना के आवेदन फॉर्म 30 अप्रैल तक भरे जाने हैं इसके बाद लाडली बहना योजना पोर्टल को बंद कर दिया जाएगा ।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

सरकार की इस योजना में मध्य प्रदेश की महिलाओं मैं जमकर उत्साह देखने को मिल रहा है, जिसकी वजह से योजना में अभी तक 1 करोड़ 14 लाख से अधिक आवेदन फॉर्म भरे जा चुके हैं, ऐसे में सभी महिलाओं को 30 अप्रैल से पहले योजना की अनंतिम सूची जारी होने से पहले जारी होने से पहले कुछ महत्वपूर्ण बातों पर ध्यान रखना होगा, जिससे आपका नाम योजना की पात्रता सूची में आए ।

इसे भी पढ़ें- मध्य प्रदेश लाडली बहना योजना पर उठ रहे सवाल, अविवाहित, रेप पीड़ित और सेक्स वर्कर को नहीं मिल रहा योजना का लाभ

लाडली बहना योजना वेबसाइट नया अपडेट क्या है ?

दोस्तों हाल ही में लाडली बहना योजना वेबसाइट पर एक नया विकल्प जोड़ा गया है, जिसकी मदद से आप योजना में आवेदन फॉर्म भरने के बाद आ वेदिका महिला की बैंक खाते में आधार की स्थिति और डीबीटी सक्रिय की स्थिति पता कर सकते हैं, यह विकल्प हाल ही में लाडली बहना योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जोड़ा गया है।

30 अप्रैल से पहले कर लें यह जरूरी काम

अगर आपका लाडली बहना योजना में आवेदन फॉर्म भर चुका है तो आपको लाडली बहना योजना वेबसाइट से बैंक में आधार की स्थिति और डीबीटी सक्रिय की स्थिति की जांच करना अति आवश्यक है, ताकि योजना की 1 मई को जारी होने वाली अनंतिम सूची मैं आपका नाम आ सके आइए जानते हैं किस तरीके से हम योजना की वेबसाइट से बैंक में आधार की स्थिति और डीबीटी सक्रिय की स्थिति पता कर सकते हैं कुछ आसान से चरणों का पालन कर ।

  • सबसे पहले लाडली बहना योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं वेबसाइट का लिंक आपको इस पोस्ट के नीचे मिल जाएगा ।
  • वेबसाइट पर जाने के बाद आपको एक नया विकल्प दिखाई देगा आधार/डीबीटी स्थिति इस विकल्प पर क्लिक करें ।
  • इस विकल्प पर क्लिक करने के बाद आ वेदिका महिला जिसका आप बैंक में आधार की स्थिति और डीबीटी की स्थिति पता करना चाहते हैं उस महिला का लाडली बहना योजना ऑनलाइन पंजीयन क्रमांक या समग्र आईडी में से किसी एक को दर्ज करें और कैप्चर कोड को दर्ज करें, इतना करने के बाद OTP भेजें विकल्प पर क्लिक करें ।
  • अब आपको योजना में रजिस्टर मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा उसे दर्ज करें और एक बार फिर कैप्चर कोड दर्ज करें इसके बाद मुझे विकल्प पर क्लिक करें ।
  • जैसे ही आप इन सभी चरणों का पालन करते हैं आप आसानी से महिला के बैंक खाते में आधार और डीबीटी की स्थिति पता कर सकते हैं ।

तो दोस्तों इस महत्वपूर्ण लेख में हमने जाना कि कैसे हम लाडली बहना योजना में योजना की वेबसाइट से बैंक में आधार और डीबीटी सक्रिय की स्थिति जान सकते हैं जिससे हमें योजना का लाभ मिल सके, उम्मीद करता हूं आपको हमारा यह लेख पसंद आया होगा और ऐसे ही जानकारी पाने के लिए आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से ज्वाइन हो सकते हैं ।

इसे भी पढ़ें – Ladli Behna Yojana Portal Closed : लाडली बहना योजना सिर्फ 4 दिन और भरे जायेगे फॉर्म, 30 अप्रैल के बाद पोर्टल हो जायेगा पूरी तरह से बंद

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

1 thought on “लाडली बहना योजना 30 अप्रैल से पहले कर लें यह जरुरी काम, नहीं तो योजना का लाभ नहीं मिलेगा”

Leave a Comment