Ladli bahan Yojana : लाडली बहन योजना के लिए कैसे आवेदन करे, किन किन डाक्यूमेंट्स की जरुरत हैं

Ladli bahan Yojana : लाडली बहन योजना मध्यप्रदेश सरकार शिवराज सिंह चौहान ने 28 जनवरी 2023 को नर्मदा जयंती के शुभ अवसर पर इस योजना की घोषणा की इस योजना के तहत प्रदेश की गरीब महिलाओ की प्रति माह 1000 रूपए महीने की 10 तारीख की मिलेगे, इस योजना के लिए आवेदन फॉर्म 25 मार्च से ग्राम बर्ड और पंचायत मैं शिवर लगा कर भरे जाएगे ।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Channel Follow Now

लाडली बहन योजना के तहत प्रदेश की गरीब महिलाओ को प्रतिमाह 1000 रूपए दिए जाएगे, जिससे महिलाओं को आर्थिक सहायता मिल सकते, इस योजना का लाभ, सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग, अनुसूचित जाति, और अनुसूचित जन जाति वर्ग की महिलाओं को इस योजना लाभ मिलेगा ।

मध्यप्रदेश की सरकार लाडली बहन योजना के लिए आवेदन फॉर्म प्रतेक पंचायत के वार्ड मैं शिवर लग कर फॉर्म भरे जाएगे, इस योजन का लाभ विवाहित, तलाकशुदा महिला, विधवा, और परित्याग महिलाओं भी इस योजना के दायरे मैं आती हैं, महिला की आयु 1 जनवरी 2023 को 23 वर्ष न्यूनतम और अधिकतम 60 वर्ष होना चाहिए ।

लाडली बहन योजना के लिए कैसे आवेदन करे?

मित्रों इस योजना के लिए आवेदन करने या फॉर्म भरने के लिए, आपको इसकी सूचना आपके ग्राम पंचायत का सरपंच या वार्ड सदस्य देगा, आवेदन फॉर्म निशुक्ल भरे जाएगे, पंचायत और वार्ड मैं शिवर लगा कर ।

लाडली बहन योजना निम्न दस्तावेज जरुरी

लाडली बहन योजना का लाभ लेने ले लिए निम्न दस्तावेज जरुरी हैं, लाडली बहन शिवर मैं साथ जरुर ले जाए साथ मैं ।

  • परिवार की समग्र आईडी और स्वयं की आईडी
  •  आधार कार्ड बैंक खाते से लिंक होना चाहिए
  • समग्र आईडी e-Kyc होनी चाहिए
  • समग्र आईडी और आधार कार्ड मैं हितग्राही की जानकारी सामान होना चाहिए
  • आधार कार्ड और समग्र आईडी में सुधर 25 मार्च से पहले कर ले

लाडली बहन योजना के फॉर्म बिलकुल फ्री मैं भरे जाएगे पंचायत मैं वार्ड मैं शिवर लगा कर, फॉर्म के लिए किसी भी तरह का पैसा ना दे, और न ही आय प्रमाण पत्र और निवास प्रमाण पत्र बनवाये इस योजना के लिए अगर आप किसी और योजना का लाभ लेने के लिए बनवाना चाहते हैं, तो बनवाये ।

1 thought on “Ladli bahan Yojana : लाडली बहन योजना के लिए कैसे आवेदन करे, किन किन डाक्यूमेंट्स की जरुरत हैं”

  1. 60 age के बाद कि महिलये बहना नही होती
    वैसे तो जिनके परिवरमे फॅमिली प्लॅनिंग का ऑपरेशन हुआ है व जो स्त्री कमसेकम 10 वी पास की है -उमर लिगली उमर मे शादी हुई हो जो ऐसी लेडीस को पेन्शन डिजीये कुछ तो तरक्की की सोचो भाई

    Reply

Leave a Comment

Close Help dada

(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push({});