अगर आपका भी लाडली बहना योजना मैं आवेदन फॉर्म भर चुका हैं, तो ऑनलाइन पावती डाउनलोड करना सीखें 1 मिनट मैं

अगर आपका भी लाडली बहना योजना मैं आवेदन फॉर्म भर चुका हैं, तो ऑनलाइन पावती डाउनलोड करना सीखें 1 मिनट मैं, योजना में आवेदन फॉर्म भरने के बाद अगर आपको ऑनलाइन पावती नहीं दी गई है, तो आप घर बैठे अपने मोबाइल से डाउनलोड कर सकते हैं, मध्य प्रदेश शिवराज सरकार की लाडली बहना योजना के आवेदन फॉर्म की अंतिम तिथि बहुत तेजी से नजदीक आ रही है, ऐसे में अगर आपने योजना में अभी तक आवेदन फॉर्म नहीं भरवाया है, तो जल्दी से सबसे पहले अपना आवेदन फॉर्म भरवाले योजना में आवेदन फॉर्म की अंतिम तिथि 30 अप्रैल 2023 निर्धारित की गई है।

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

प्रदेश की जिन महिलाओं ने लाडली बहना योजना में आवेदन फॉर्म भरवा लिया है वह अपनी ऑनलाइन पावती डाउनलोड कर सकते हैं इसके अलावा कुछ महिलाओं को ऑनलाइन पावती, आवेदन फॉर्म शिविर मैं ही दी गई है अगर आपको पार्टी नहीं मिली है और आप ऑनलाइन पावती डाउनलोड करना चाहते हैं, तो आप योजना में आवेदन कर चुकी किसी भी महिला की ऑनलाइन पावती डाउनलोड कर सकते हैं

उसके लिए आपको जिस महिला की आप पावती डाउनलोड करना चाहते हैं उसका ऑनलाइन पंजीयन क्रमांक या समग्र आईडी दोनों में से किसी एक की जरूरत पड़ने वाली है, इसके अलावा समग्र आईडी ऑनलाइन पंजीयन के दौरान रजिस्टर मोबाइल नंबर पर प्राप्त ओटीपी की भी जरूरत पड़ने वाली है, इतनी जानकारी के साथ आप प्रदेश कि किसी भी महिला की ऑनलाइन पहुंची डाउनलोड कर सकते हैं।

लाडली बहना योजना ऑनलाइन पावती डाउनलोड कैसे करें ?

अगर आप लाडली बहना योजना में आवेदन कर चुकी महिला की ऑनलाइन पावती डाउनलोड करना चाहते हैं, तो उसके लिए आपको हमारे द्वारा बताए गए कुछ आसान से बिंदुओं का पालन करना है, जिसके बाद आप अपने मोबाइल फोन से घर पर रहकर ही महिला की ऑनलाइन पावती डाउनलोड कर सकते हैं, और पावती के माध्यम से समग्र में आधार ईकेवाईसी, बैंक में आधार लिंकिंग की स्थिति और बैंक में DBT सक्रिय की स्थिति भी पता कर सकते हैं।

  • ऑनलाइन पावती डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले लाडली बहना योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा वेबसाइट का लिंक इस पोस्ट के नीचे दिया गया है।
  • योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आवेदन की स्थिति विकल्प पर क्लिक करें और ओपन करें।
  • अब आपको महिला की आवेदन पंजीयन क्रमांक या समग्र आईडी दर्ज करनी है, और कैप्चर कोड दर्ज करना है इसके बाद ओटीपी भेजें विकल्प पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपको रजिस्टर मोबाइल नंबर पर प्राप्त ओटीपी को दर्ज करना है, और एक बार फिर कैप्चर कोड को दर्ज करना है और खोजे विकल्प पर क्लिक करना है।
  • अब जब आप इन सभी बिंदुओं का पालन कर लेते हैं, तो आपको पावती के नीचे View के विकल्प पर क्लिक करना हैं, और अपनी पावती को डाउनलोड कर लेना हैं।

होम पेज क्लिक करे
लाडली बहना योजना वेबसाइट क्लिक करे

Leave a Comment