बागेश्वर धाम में टोकन कब मिलेगा – Bageshwar Dham mein token kab milega – Bageshwar Dham

जय श्री बागेश्वर धाम सरकार की

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
WhatsApp Channel Follow Now

आज की पोस्ट में हम आप लोगों के साथ बागेश्वर धाम से संबंधित जानकारी बागेश्वर धाम में टोकन कब मिलता है, के बारे में बात करने वाले हैं, बहुत सारे लोग बागेश्वर धाम मैं टोकन के बारे में जानना चाहते हैं तो चलिए आप लोगों को बताते हैं, की बागेश्वर धाम में टोकन कब मिलेगा, और बागेश्वर धाम में टोकन मिलने की प्रक्रिया क्या है।

नोट – बागेश्वर धाम मैं टोकन प्रीक्रिया को बंद कर दिया गया हैं, और अब धाम पर टोकन नहीं बटे जाते हैं, अब दिव्य दरबार धाम पर और कथाओं मैं बिना किसी टोकन नंबर के लगाया जाता हैं।

बागेश्वर धाम में टोकन कब मिलेगा ?

दोस्तों आप लोग बागेश्वर धाम सरकार से भली भांति परिचित है, जैसा कि आपको पता होगा बागेश्वर धाम में लाखों श्रद्धालु प्रतिदिन आने लगे हैं, और ऐसे में टोकन कटवाना बहुत ही मुश्किल हो गया है, और प्रत्येक व्यक्ति अपना टोकन कटवाना चाहते हैं, जिससे श्री धीरेंद्र महाराज से अपनी समस्या का समाधान पा सकें और मिल सके

जैसा कि आपको पता होगा कि बागेश्वर धाम पर प्रतिदिन लाखों श्रद्धालु आते हैं, और ऐसे में प्रत्येक व्यक्ति को टोकन बांटना बहुत ही कठिन कार्य हो जाता है, प्राप्त जानकारी के अनुसार बागेश्वर धाम का टोकन बांटने की तारीख महाराज श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री और बागेश्वर धाम की टीम निर्धारित करती है।

आप सोच रहे होंगे कि टोकन किस तारीख को मिलेगा यह कैसे हमें पता चलेगा।

तो इसके लिए आपको हमारे वेबसाइट www.bageshwardham.net को याद रखना होगा और बीच-बीच में आपको खोलकर देखते रहना होगा, कि टोकन किस तारीख और कब आ रहा है, हम आपको टोकन के बारे में अपनी इस वेबसाइट पर टोकन की तारीख बता देंगे।

यह भी पढ़े :- बागेश्वर धाम के महाराज से गुरुदीक्षा कैसे ले आसान तरीका

यह भी पढ़े :- बागेश्वर धाम का मोबाइल नंबर

घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं – बागेश्वर धाम सरकार

बागेश्वर धाम पर प्रतिदिन लाखों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं, और ऐसे में प्रत्येक व्यक्ति को टोकन बांटना बहुत ही कठिन कार्य हो जाता है, इसी समस्या से निपटने के लिए बागेश्वर धाम के महाराज श्री धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं के बारे में बताया है, जिससे आप घर बैठे ही अपनी अर्जी लगा सकते हैं।

घर बैठे अर्जी लगाने के लिए महाराज के अनुसार सबसे पहले एक लाल रंग का कपड़ा ले छोटा सा जिसमें नारियल को आसानी से बांधा जा सके, लाल रंग के कपड़े में नारियल को अर्जी के साथ बांधना है, और ॐ बागेश्वराय नम: मंत्र का एक माला करना है

उसके बाद आप इस लाल रंग के कपड़े में बंधे हुए नारियल को घर पर किसी कमरे की अलमारी या पूजा घर मैं रख दीजिए, इतना करने के बाद आपको कुछ चीजों का ध्यान रखना होगा अर्जी लगाने के बाद आपको अपने घर में लहसुन प्याज और मांस मदिरा को पूर्णता बंद करना होगा, और ॐ बागेश्वराय नम: मंत्र का जाप इच्छा अनुसार सुबह शाम करते रहना होगा।

यह भी पढ़े :- बागेश्वर धाम सरकार : घर बैठे अर्जी कैसे लगाए | टोकन कब मिलता हैं ?

तो दोस्तों उम्मीद करते हैं, कि आपको हमारे द्वारा बताई गई जानकारी समझ में आ गई होगी, अगर आपको हमारी जानकारी अच्छी लगे तो कमेंट में जय श्री बागेश्वर धाम सरकार लिखना ना भूले धन्यवाद।

27 thoughts on “बागेश्वर धाम में टोकन कब मिलेगा – Bageshwar Dham mein token kab milega – Bageshwar Dham”

  1. ॐ बागेश्वराय नमः 🙏
    आप तो सब जानते हैं प्रभु अपने भक्तो की मनोदशा। जहां प्रभु श्री राम हैं वही आप हैं। जिस पर आप की कृपा दृष्टि हो , भला उसके दोष कैसे नष्ट ना हो ।
    जन्मों के जन्म सफल हुआ जो आपका अनुग्रह अकारण ही मुझ अधम को प्राप्त हुआ। गुरूदेव आप तो मुझ जैसे पापियों के भी दोषों को हर लेते है। अधिक क्या कहना, शब्द नहीं है मेरे पास।
    ॐ नमः शिवाय 🙏 जय श्री राम 🙏 ॐ बागेश्वराय नमः 🙏

    Reply
  2. Guruji pranam.
    Jai Bageswaray namah.
    Jai sanyasi baba.
    Jai sitaram Hanuman.
    Jai Hanuman sitaram.
    Guruji pranam. I am from Odisha(BOUDH).I cannot write hindi.Baba my daughter is suffering from skin disease.bless her.

    Reply
  3. My father remains with another lady.Bless him for coming to my old home.(Kala jadu se mukti karaiye ) My younger sister is unmarried.Bless her for her marriage. Jai Balaji Maharaj.🙏🙏

    Reply

Leave a Comment